meniya

MENIYA
꧁❤ GROUP OF MENIYA ❤꧂

"माता पिता का हाथ पकड़ कर रखिये जिंदगी में कभीभी लोगो के पाव पकड़नेकी जरूरत नही पड़ेगी "

Delhi Election Result 2020 LIVE Updates: Manish Sisodia leading again in Patparganj, Atishi trails from Kalkaji

दिल्ली चुनाव परिणाम २०२० LIVE अपडेट्स: AAP के मनीष सिसोदिया अब पटपड़गंज में हैं, कालकाजी से आतिशी रास्ते
 

 मनीकंट्रोल • फरवरी 11, 2020 09:44 पूर्वाह्न IST

 मनीकंट्रोल न्यूज़ द्वारा

 2020 दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हुई।  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की चुनौती के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) राष्ट्रीय राजधानी में सत्ता बरकरार रखने की उम्मीद कर रही है।  कांग्रेस, जो कभी दिल्ली में एक प्रमुख ताकत थी, अपने चुनावी भाग्य को पुनर्जीवित करने की उम्मीद कर रही है।

 एक्जिट पोल के नतीजों ने AAP को आरामदायक बहुमत मिलने की भविष्यवाणी की है।  यह, जैसा कि बीजेपी ने भविष्यवाणी की है कि वह अपने टैली में सुधार करेगी।  हालांकि, पूर्व में एक्जिट पोल गलत हो गए हैं।  LIVE अपडेट को यहां पकड़ें:

 11 फरवरी, 2020 09:44 पूर्वाह्न IST

 दिल्ली चुनाव परिणाम 2020 LIVE अपडेट |  जिस मशीन में चिप होती है वह छेड़छाड़ करने वाली नहीं होती है: दिग्विजय सिंह

 कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ईवीएम से छेड़छाड़ के मुद्दे को उठाने के लिए ट्विटर का सहारा लिया क्योंकि दिल्ली विधानसभा चुनाव की शुरुआत हो रही थी। उन्होंने कहा कि कोई भी मशीन जिसमें चिप नहीं है वह छेड़छाड़ का सबूत है।

 “क्या सीईसी और माननीय सर्वोच्च न्यायालय भारत में ईवीएम मतदान पर नए सिरे से विचार करेंगे?  हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र हैं, हम कुछ अयोग्य लोगों को परिणाम हैक करने और 1.3 बिलियन लोगों के जनादेश को चुराने की अनुमति नहीं दे सकते हैं, ”कांग्रेस के दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया।

 “कोई मशीन जिसमें चिप नहीं है वह टैम्पर प्रूफ है।  कृपया यह भी सोचें कि कोई विकसित देश ईवीएम का उपयोग क्यों नहीं करता है, ”उन्होंने पूछा।



 11 फरवरी, 2020 09:37 पूर्वाह्न IST

 दिल्ली चुनाव परिणाम २०२० LIVE अपडेट्स | चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के अनुसार, आम आदमी पार्टी १० सीटों पर और भारतीय जनता पार्टी १० सीटों पर आगे।



 11 फरवरी, 2020 09:34 AM IST

 दिल्ली चुनाव परिणाम 2020 LIVE अपडेट |  सुभाष चोपड़ा से लेकर ANI: हमने बहुत मेहनत की है ... देखते हैं, मुझे लगता है कि हमें इस चुनाव में अच्छी संख्या में सीटें मिलनी चाहिए।  हमारे सभी प्रतियोगियों ने कड़ी मेहनत की है और मुझे वास्तव में उन पर गर्व है।



 11 फरवरी, 2020 09:30 AM IST

 दिल्ली चुनाव परिणाम 2020 LIVE अपडेट |  कांग्रेस 'मुकेश शर्मा' की हार स्वीकार

 विकासपुरी निर्वाचन क्षेत्र के सभी मतदाताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए, मैंने अपनी हार स्वीकार की और आशा की कि क्षेत्र का सर्वांगीण विकास होगा।  मैं भविष्य में भी दिल्ली, विकासपुरी और उत्तम नगर निर्वाचन क्षेत्रों के सर्वांगीण विकास के लिए लड़ना जारी रखूंगा, ”विकासपुरी से कांग्रेस के उम्मीदवार मुकेश शर्मा ने ट्वीट किया क्योंकि कांग्रेस ने शुरुआती रुझानों में कोई लाभ नहीं दिखाया।



 11 फरवरी, 2020 09:28 AM IST

 दिल्ली चुनाव परिणाम २०२० LIVE अपडेट | अब ओखला और कालकाजी में बीजेपी आगे चल रही है।  इससे पहले के रुझानों में AAP के अमानतुल्लाह खान और आतिशी को दो निर्वाचन क्षेत्रों से क्रमशः दिखाया गया था।



 11 फरवरी, 2020 09:27 बजे IST

 दिल्ली चुनाव परिणाम २०२० LIVE अपडेट्स | दिल्ली की घंटीवाला सीट से सुबह ९ .५५ बजे तक के शुरुआती रुझान:

 अंबेडकरनगर: लीड का इंतजार है

 देओली: लीड्स का इंतजार है

 जंगपुरा: AAP

 कस्तूरबा नगर: AAP

 कोंडली: भाजपा

 लक्ष्मी नगर: AAP

 मादीपुर: AAP

 मालवीय नगर: AAP

 मंगोल पुरी: लीड्स का इंतजार है

 मॉडल टाउन: भाजपा

 नई दिल्ली: AAP

 पटेल नगर: AAP

 पटपड़गंज: AAP

 रोहतास नगर: AAP

 सदर बाजार: ए.ए.पी.

 सीमापुरी: AAP

 तिमारपुर: भाजपा

 विकासपुरी: लीड्स का इंतजार
Today Trending Artical

Post a Comment

0 Comments