meniya

MENIYA
꧁❤ Butterfly Lovers ❤꧂

"माता पिता का हाथ पकड़ कर रखिये जिंदगी में कभीभी लोगो के पाव पकड़नेकी जरूरत नही पड़ेगी "

Attitude Status in Hindi , Whatsapp and Facebook Status with image

attitude status in hindi dil_meniya
Attitude Status ‘आत्मसम्मान’ यानी कि ‘सेल्फ रिस्पेक्ट’ ये वो चीज़ है जो कि हमें दुनिया में हमेशा सिर ऊँचा कर के जीना सिखाती है। हमें बेशक दुसरो का सम्मान करना चाहिए, लोगो को इज़्ज़त देनी चाहिए। लेकिन ये तभी तक किया जाना चाहिए जब ये जायज़ है और सामने वाले व्यक्ति से भी आपको इज़्ज़त मिल रही हो। हमें किसी भी कीमत पर अपने आत्मसम्मान से समझौता नहीं करना चाहिए, फ़िर चाहे हमारे सामने कैसी भी परिस्थिति क्यों ना आये। कई बार ऐसा होता है कि हम किसी को इस हद यक चाहने लग जाते हैं कि उन्हें हम किसी भी हाल में खोना नहीं चाहते हैं। ऐसे में हम उनके साथ बने रहने के लिए अपने आत्मसम्मान और अपनी इज़्ज़त का भी ख़्याल करना भूल जाते हैं।

वास्तव में हम ऐसा कर के खुद के साथ ही अन्याय करते हैं। बेशक हमें किसी को चाहने का और किसी को अपनी लाइफ में हमेशा बनाये रखने का हक है, लेकिन ऐसा कभी भी अपना आत्मसम्मान खोने की कीमत पर नहीं करना चाहिए। क्योंकि अगर एक बार किसी को पाने के लिए आप खुद की इज़्ज़त गिरा लेंगे, तो आगे चलकर बार-बार आपको ऐसा करना पड़ेगा। इसके साथ ही ये भी सम्भव है कि आप आगे चलकर उस व्यक्ति को भी खो देंगे, जिसके लिए अपने खुद के आत्मसम्मान को दांव पर लगा दिया था।

दोस्तो Attitude एक ऐसी चीज़ है जो कि हर इंसान में होनी चाहिए, लेकिन ये Status Attitude किसी से नफ़रत का नहीं बल्कि आत्मसम्मान और अपने लक्ष्य की ओर प्रेरित होने वाला होना चाहिए। एटीट्यूड का मतलब कभी भी घमंड नहीं होता है। एटीट्यूड का मतलब होता है अपनी शर्तों पर जिंदगी जीना। किसी भी इंसान के व्यक्तित्व में सकारात्मक एटीट्यूट Positive Attitude एक खास भूमिका निभाता है। यदि हमारा एटीट्यूड सकारात्मक है, तो हमारी पर्सनैलिटी में काफी निखार आता है। हमें खुद पर इतना विश्वास होना चाहिए कि हम जो भी फैसला लेंगे वह सोच समझ कर और सही फैसला लेंगे। अपनी जिंदगी के फैसलों के लिए हमें दूसरों पर निर्भर नहीं करना चाहिए।

किसी ने सच ही कहा है कि, ये दुनियाँ तभी आपकी इज़्ज़त करेगी जब आप ख़ुद अपनी इज़्ज़त करेंगे। आपको कभी भी किसी भी स्थिति में अपने आत्मसम्मान से समझौता नहीं करना चाहिए। आत्मसम्मान और घमंड में बहुत बारीक सा फ़र्क होता है, हम किसी का इज़्ज़त तब तक करते है जब तक कि वो हमारी इज़्ज़त का ध्यान रखता है ये हमारे आत्मसम्मान की बात है वहीं दूसरी तरफ़ हम सामने वाले व्यक्ति के प्रेमपूर्वक व्यवहार का जवाब भी क्रूरता से देते है तो ये हमारा अभिवृत्ति होता है। हम सभी को अपने भीतर आत्मसम्मान को पैदा करना चाहिए क्योंकि ये हमारी आगे बढ़ने में मदद करता है जबकि घमंड हमेशा हमे गर्त की ओर ले जाता है।

हमारा एटीट्यूड Attitude Status इतना अच्छा होना चाहिए कि कोई भी कभी भी हम पर उंगली ना उठा सके। जिंदगी के हर फैसले में और कठिन से कठिन परिस्थिति में हमारा रवैया बिल्कुल सटीक होना चाहिए। हर इंसान का जिंदगी को जीने का तरीका अलग अलग होता है, लेकिन यह रवैया ही उनकी पर्सनैलिटी के बारे में हमें बताता है। खुद पर भरोसा रख कर अपने कदम और रास्ते खुद ही चुनने चाहिए। हम सब में काबिलियत होती है कि हम अपनी जिंदगी के बड़े से बड़े फैसले खुद ले सकें, बस जरूरत होती है विश्वास की।

हमें कभी भी किसी का मोहताज नहीं होना चाहिए। इस बात से कोई भी अनजान नहीं है कि हर इंसान दूसरे इंसान से अलग होता है। हम सब भले ही एक तरह के इंसान हैं, पर फिर भी हम सबकी पर्सनैलिटी एक दूसरे से काफी अलग होती है। हम सबकी अपनी अपनी सोच होती है। इसी तरह हम सबका अपना अपना एटीट्यूट होता है। ठीक इसी तरह जिंदगी की अलग-अलग परिस्थितियों को देखने का रवैया भी हम सब का अलग होता है। अपनी जिंदगी को सुखमय और खूबसूरत बनाने के लिए Attitude Status जरूर पढ़ना चाहिए। इसी क्रम में आज हम आपको आज कुछ ऐसे Hindi Attitude Status बताने वाले है जो कि आपके बारें में लोगों को बताने में आपकी काफी मदद करेगा।

स्तो Attitude दो तरह का होता है, एक तो वो जब आपको अपनी गलतियों को भी स्वीकारना नहीं आता है और आप खुद की गलतियों के लिए भी माफ़ी नहीं माँगना चाहते हैं। इसे निगेटिव Attitude भी कहा जाता है। इस तरह का Attitude आपको हमेशा गर्त में ले जाता है और आपके पतन का कारण बनता है। दूसरा होता है पॉजिटिव Attitude, जिसमे हम अपनी गलितयों को मानते हैं। दुसरो को सम्मान देते है, लेकिन इसके साथ ही अपने सम्मान से भी समझौता नहीं करते हैं। इस तरह का पॉजिटिव Attitude से हम हमेशा ख़ुद को आगे बढाने में सफल होते हैं। साथ ही हमें समाज मे भी सम्मान की नज़र से देखा जाता है।



यहाँ पर हम आपको कुछ ऐसे एटीट्यूड स्टेटस हिंदी में बताने वाले है जिसकी मदद से आप अपने दोस्तों और जानने वाले लोगो को अपनी तऱफ आकर्षित करने में क़ामयाब होंगे। ये Hindi Status आपके व्यक्तित्व से मिलते जुलते हैं अतः इन्हें आप अपने WhatsApp Status या Facebook पर अपने दोस्तों के साथ शेयर करके ख़ुद को सबसे अलग दिखा सकते है। ये बेहद ख़ास एटीट्यूड स्टेटस इन हिन्दी आपके व्यक्तित्व को दूसरों के सामने ज़ाहिर करने में आपकी मदद करेंगे।

Attitude Status Hindi

Love Sms, Quotes, Love Text Messages, Sayings

Love quotes, short text messages, love sms to send to your lovers and friends mobile.
“मेरा Attitude भगवान् का दिया तोहफा है…कोई मुझसे ये छीन नहीं सकता।”
“मुझे खैरात में मिली ख़ुशियाँ अच्छी नहीं लगती, मैं अपने ग़मों में भी रहता हूँ नवाबो की तरह।”
“हमारा स्टाइल और ऐटिटूड कुछ अलग सा है अगर बराबरी करने लगोगे तो बिक जाओगे।”
“इतना ऐटिटूड मत दिखा जानेमन, क्योंकि तेरी जवानी से ज़ादा, हमारे तेवर गरम है।”
“प्यार इश्क मोहब्बत सब धोखेबाजी है…अपनी लाइफ में तो सिर्फ Attitude ही काफी है।”
“दोस्त कहते है..भाई, तेरा जैसा कमीना नही देखा कभी, मैंने बोला भाई कभी देखोगे भी नहीं.. सिर्फ एक ही बचा है।”
“भाड़ में जाए लोग और लोगो की बातें, हम तो वैसे ही जिएंगे जैसे हम जीना चाहते है।”
“दूसरों की शर्तों पे सुल्तान बनने से बेहतर है अपनी मौत से फकीर बने रहें।”
“माचिस तो यूँ ही बदनाम है हुजुर, हमारे तेवर तो आज भी आग लगाते है”
“इतना Attitude मत दिखा पगली मेरे फ़ोन कि बैटरी भी तुझसे ज़यादा Hot है।”
Boys Attitude Status Hindi
“मुझे महँगे तोहफ़े ही पसन्द है मेरे दोस्त, अगली बार आना तो कुछ वक़्त ले के आना।”
#वाक़िये 😅 तो #अनगिनत हैं #ज़िंदगी_के, #समझ_नहीं ❌ आता कि #किताब_लिखूँ या #हिसाब 📝 लिखूँ..
#शेर 🐅 के #पाँव ☝ में अगर #काँटा_चुभ जाए, 😒 तो #उसका 😌 ये #मतलब_नहीं 😏 की अब #कुत्ते 🐕 #राज_करेंगे ।।
 #किसी ने _मुझसे पूछा💬 जिंदगी क्या है....❓❓😕
मैंने #हथेली✋ पर _थोड़ी सी #धूल ली और फूँक🍃 मार_ कर #उड़ा दी✌️😎
जो 👉#बेहतर होते है उन्हें #इनाम 💲मिलता है,
जो #बेहतरीन 👌होते है उनके #नाम पर #इनाम🔫 होता है !!
 #हम 😎क्यो❓_डरे किसी✊👊👊 #से,
#हम _तो 👳पैदा ही #शेरो🦁 👉 की #बस्ती🏢👈मे हुए है..!
#_डरना है, 🙀 तो वो👉#लोग डरे #ज़िन्हे
#_चूहो🐭 ने पैदा करके #शेर 🐯का नाम👈🗣दे रखा है..!
👉#हम _थोड़ी सी #Style क्या #मारे.. #दुश्मनों की #_आँखे 👀 #बड़ी हो गयी..😲
#अभी तो #_Entry 🙋 मारी हैं.. आगे-आगे #Dekho🔫 #होता हैं क्या❓
 #बाकी _लड़कों🙎‍♂️ के नाम #Love Letter💌## लिखा ✍जाता है, #हमारे _नाम😏 #_FIR 👉🔖लिखी #जाती है..!
 सुन be #छोरी👧 मेरे #पास 👉_Attitude है,
तेरे #बाप का _पैसा 💰नहीं जो #खत्म ✔️हो जाए !!
“तेरे ‪’Attitude’‬ से लोग जलते होगे मगर मेरे ‪’Attitude’ पर तो लोग मरते है।”
Today Trending Artical
❤️ Thanks for Visit ❤️

Post a comment

0 Comments